हरियाणा लोक सेवा आयोग भर्ती 2023. HPSC Recruitment in Haryana

Spread the love

हरियाणा राज्य के निवासियों के लिए अच्छी खबर सरकारी नौकरी का सपना देखने वाले उम्मीदवारों के लिए एक सुनहरा मौका। हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) HPSC Recruitment in Haryana ने हरियाणा राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में 45 सहायक पर्यावरण अभियंता (ग्रुप-बी) की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। HPSC 08 जून 2023 से 28 जून 2023 तक प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, हरियाणा में सहायक पर्यावरण अभियंता के 45 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करता है। सभी इच्छुक उमीदवार हरियाणा लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट में विजिट करके ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। चलिए हरियाणा लोक सेवा आयोग भर्ती 2023 के योग्यता और आयु सीमा और अन्य महत्वपूर्ण बातों को जानते है।

HPSC Recruitment in Haryana – हरियाणा में एचपीएससी सहायक पर्यावरण अभियंता भर्ती


पद का नाम: सहायक पर्यावरण अभियंता (ग्रुप-बी)

HPSC Recruitment in Haryana Post – हरियाणा लोक सेवा आयोग भर्ती 2023 पदों की संख्या:

हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) HPSC Recruitment in Haryana ने हरियाणा राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में 45 सहायक पर्यावरण अभियंता (ग्रुप-बी) के कुल पदों की संख्या: 45 है। इच्छुक उमीदवार 28 जून 2023 से आयोग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन करना सुनिश्चित कर ले।

HPSC Recruitment in Haryana Eligibility – हरियाणा लोक सेवा आयोग भर्ती 2023 शैक्षिक योग्यता:

हरियाणा लोक सेवा आयोग भर्ती 2023 शैक्षिक योग्यता: सिविल / केमिकल / पर्यावरण इंजीनियरिंग में प्रथम श्रेणी इंजीनियरिंग में स्नातक डिग्री होनी अनिवार्य है।
ii) मैट्रिक या उच्च शिक्षा में एक विषय के रूप में हिंदी या संस्कृत होनी अनिवार्य है।

HPSC Recruitment in Haryana Salary – हरियाणा लोक सेवा आयोग भर्ती 2023 वेतनमान

हरियाणा लोक सेवा आयोग भर्ती 2023 वेतनमान : लेवल – 9 रुपये 53100-167800 के बीच रखा गया है। हरियाणा लोक सेवा आयोग भर्ती 2023 में चुने गए उमीदवार को उल्लेखित मानदेय दिया जायेगा।

HPSC Recruitment in Haryana selection – हरियाणा लोक सेवा आयोग भर्ती 2023 चयन प्रक्रिया

यदि हरियाणा लोक सेवा आयोग भर्ती 2023 HPSC Recruitment in Haryana चयन प्रक्रिया की जाएँ तो बताना चाहेंगे की आधिकारिक सूचना के आधार पर चयन प्रक्रिया लिखित परीक्षा के आधार पर होगा।

HPSC Recruitment in Haryana Online Apply – हरियाणा लोक सेवा आयोग भर्ती 2023 आवेदन कैसे करें

बहुत से उम्मीदवारों के मन में यह भी प्रश्न होगा की हरियाणा लोक सेवा आयोग भर्ती 2023 आवेदन कैसे करें। बताना चाहेंगे की उच्छुक उमीदवार 28 जून 2023 से पहले हरियाणा लोक सेवा आयोग भर्ती 2023 की आधिकारिक वेबसाइट http://hpsc.gov.in/en-us/Instructions पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

HPSC Recruitment in Haryana Fees – हरियाणा लोक सेवा आयोग भर्ती 2023 आवेदन शुल्क

हरियाणा लोक सेवा आयोग भर्ती 2023 HPSC Recruitment in Haryana आवेदन शुल्क हरियाणा के भूतपूर्व सैनिक के आश्रित पुत्र सहित सामान्य श्रेणी के पुरुष उम्मीदवारों के लिए और अन्य राज्यों के सामान्य और सभी आरक्षित श्रेणियों के पुरुष उम्मीदवारों के लिए : रु.1000/- आवेदन शुल्क रखा गया है।

केवल हरियाणा की ईएसएम की महिला आश्रित सहित सामान्य श्रेणी की सभी महिला उम्मीदवारों के लिए और अन्य राज्यों की सामान्य और सभी आरक्षित श्रेणियों की महिला उम्मीदवारों के लिए : 250/- रुपये आवेदन शुल्क रखा गया है।

केवल हरियाणा के एससी / बीसी-ए / बीसी-बी / ईएसएम श्रेणियों के पुरुष और महिला उम्मीदवारों के लिए और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) : 250 / – रुपये आवेदन शुल्क रखा गया है।

और केवल हरियाणा राज्य के विकलांग श्रेणी के इच्छुक उमीदवार (कम से कम 40% विकलांगता के साथ) के लिए : आवेदन शुल्क रखी गई है शून्य है

HPSC Recruitment in Haryana Important Date – हरियाणा लोक सेवा आयोग भर्ती 2023 महत्वपूर्ण तिथियाँ

ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि: 08 जून 2023

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि : 28 जून 2023 तक है। सभी इच्छुक उमीदवार अंतिम तिथि पहले आवेदन करना सुनिश्चित कर ले।

LAST DATE – June 28, 2023
APPLY LINK –  http://hpsc.gov.in/en-us/
Official Notification – https://hpsc.gov.in/Portals/0/Advt

Spread the love

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

×

Hello!

Click one of our contacts below to chat on WhatsApp

× Chat with us