डाबर गांव उत्तराखंड, Dabar Gaon Pauri Garhwal

Dabar Gaon Pauri Garhwal
Spread the love

उत्तराखंड के खूबसूरत पहाड़ों के मध्य में स्थित डाबर गांव जिला पौड़ी गढ़वाल उत्तराखंड ( Dabar Gaon Pauri Garhwal ) का खूबसूरत सा गांव है। ग्राम सभा डूमलोट के अंतर्गत आने वाले है गांव सड़क मार्ग से 100 मीटर की दूरी पर स्थित है। सूर्य अस्त एवं सूर्य उदय की शानदार दृश्य डाबर गांव पौड़ी गढ़वाल उत्तराखंड से देखें जा सकते है। इसके दाहिने ओर भिड़कोट गांव बसा है और इसके बाई ओर डूमलोट गांव बसा है। बरसात के मौसम और घने कोहरे के बीच से गांव के आस पास के खूबसूरत नजारें न केवल मन को मोहित करते है बल्कि प्रकृति के करीब रह कर रूह को सुकून दिलाते हैं।

ग्राम डाबर पौड़ी गढ़वाल उत्तराखंड ( Dabar Gaon Pauri Garhwal ) में स्थित एक छोटा सा खूबसूरत हैं जहां कुल 15 से 20 परिवार निवास करते हैं। गांव की कुल जनसंख्या लगभग 150 के आस पास है। ग्राम डाबर गांव का नजदीकी बाजार कनेरा बाजार है। यहां से सभी लोग एवं आस पास के गांव वालें दैनिक जीवन में काम आने वालें समान की खरीदारी करते हैं। हालांकि बैजरों बाजार आस के गांव के अलावा डाबर गांव का भी एक प्रमुख बाजार है।

जोगीमढ़ी डाबर गांव ( Dabar Gaon Pauri Garhwal )का नजदीकी स्कूल है। डाबर गांव में रहने वाले सभी बच्चें पब्लिक इंटर कॉलेज जोगीमढ़ी में पढ़ते है। प्राकृतिक सौंदर्य के लहजे से देखें तो डाबर गांव जिला पौड़ी गढ़वाल उत्तराखंड का एक खूबसूरत गांव है।

Dabar Gaon Pauri Garhwal
पताग्राम डाबर पोस्ट ऑफिस जोगीमढ़ी पौड़ी गढ़वाल उत्तराखंड।
जिलापौड़ी गढ़वाल उत्तराखंड
ब्लॉकबीरोंखाल
पिनकोड246275
नजदीकी गांवबायेडा, डूमलोट, नोकसैन, च्यूरकोट ,

Spread the love

One thought on “डाबर गांव उत्तराखंड, Dabar Gaon Pauri Garhwal

  1. नमस्कार भाई जी क्या डाबर गांव से किसी का नंबर मिल जायेगा

    7011535266
    संतोष

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *